जम्मू-कश्मीर में अगले साल चलेंगी वंदे भारत ट्रेनें: अश्विनी वैष्णव

जम्मू-कश्मीर में अगले साल चलेंगी वंदे भारत ट्रेनें: अश्विनी वैष्णव

श्रीनगर, 25 मार्च । जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में अगले साल वंदे भारत ट्रेनें चलेंगी, क्योंकि जम्मू-श्रीनगर रेल लिंक इसी साल खोला जाएगा।

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे भारत में रेल नेटवर्क को बदल दिया है और कश्मीर में भी रेलवे को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में कुपवाड़ा और अन्य दो स्थलों को जल्द ही भारतीय रेल से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रेलवे में सुधार किया जाएगा और यह सुधार साल के अंत तक देखा जाएगा।

केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि टेलीफोन कनेक्टिविटी, डबल लाइन, पार्सल सेवाएं, सीमेंट और दवा व्यापार साल के अंत तक भारतीय रेलवे के माध्यम से सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सेब व्यापार के लिए सुविधाओं पर भी विचार किया जाएगा।

अपने जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के दौरान रविवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव रविवार को रियासी जिले में चिनाब नदी पर बन रहे विश्व के सबसे उंचे आर्च पुल का भी निरीक्षण करेंगे। यह पुल उधमपुर-बनिहाल-बारामुला रेल लिंक का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

इससे पहले शनिवार को केंद्रीय मंत्री बड़गाम स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद श्रीनगर में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वह बड़गाम में जनसंपर्क कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। इसके बाद शाम को मंत्री प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे।