आदित्यनाथ ने टिकट वितरण पर सपा को घेरा-सपा ने कैराना से बुलंदशहर तक पेशेवर अपराधियों को दिए टिकट:योगी

आदित्यनाथ ने टिकट वितरण पर सपा को घेरा-सपा ने कैराना से बुलंदशहर तक पेशेवर अपराधियों को दिए टिकट:योगी

गाजियाबाद, 17 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को घेरा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने असली चरित्र के अनुसार ही टिकट वितरण कर रही है। उन्होंने कहा कि सपा ने पेशेवर अपराधियों को टिकट दिए हैं, जिनमे ज्यादातर भूमाफिया हैं। योगी ने दावा किया कि आगामी दस मार्च को उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उनकी सरकार बनते ही इन पेशेवर अपराधियों को एक बार पुनः बिलों में घुसाने का काम किया जाएगा।

योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा से ही पेशेवर अपराधियों को परिश्रय देती आई है। जो अभी भी जारी है। उन्होंने कहा कि सपा ने कैराना से लेकर बुलन्दशहर तक पेशेवर अपराधियों को टिकट वितरित किये हैं। इनमें कोई दंगे कराने का अपराधी है तो कोई भूमाफिया। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल के दौरान उनकी सरकार ने अपराधियों को बिलों में घुसाने का काम किया। अब सरकार बनते ही ये अपराधी फिर बिलों में घुस जाएंगे।

कोरोना महामारी के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए जो कारगर उपाय किए और जीवन एवं जीविका को बचाने के लिए जो मॉडल तैयार किया उसे आज पूरी दुनिया मान रही है। आज भारत में बनाई गई वैक्सीन को पूरी दुनिया में मान्यता मिल रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने मोदी जी के इस अभियान में पूर्ण सहयोग दिया है।

उन्होंने कहा कि इस महामारी को रोकने के लिए दूसरी लहर से सबक लेते हुए तीसरी लहर को काफी हद तक नियंत्रण करने में सफलता पाई है। तीसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की दिक्कत आई थी इसको लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में कुल 551 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए गए। इनमें 12 प्लांट गाजियाबाद में स्थापित किए गए। गाजियाबाद में स्थापित किए गए 11 प्लांट चालू हालत में जबकि एक बहुत जल्दी शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। गाजियाबाद में 10 हजार से ज्यादा सक्रिय केस हैं। खास बात यह है कि अस्पतालों में मात्र एक प्रतिशत लोगों को भर्ती करने की नौबत आयी हैं। जो एक बड़ी उपलब्धि है। हमें हर हालत में तीसरी लहर में बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों को कोरोना से बचाना है। इसलिए जागरुकता अभियान लगातार चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 55 हजार जागरूकता सेंटर बनाए गए हैं। लोगों से उन्होंने अपील की कि वह भीड़भाड़ वाले इलाके में जाएं तो मास्क जरूर लगाएं और कोरोना नियमों का पालन करें। उन्होंने कोरोना पर नियंत्रण को लेकर उपलब्ध कराए गए संसाधनों के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शिता के कारण ही हम इस महामारी को नियंत्रित कर पाए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गाजियाबाद में 94 प्रतिशत लोगों को पहली डोज़ लग चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रिकॉशन डोज़ भी लगाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने वैक्सीनेशन को लेकर भी दुष्प्रचार किया जो मानवता का दुश्मन है, लेकिन आज इस तरह के सभी लोग चारों खाने चित हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने संतोष अस्पताल में कोविड सेंटर का निरीक्षण किया।