ममता बनर्जी से मिले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, थर्ड फ्रंट पर चर्चा

ममता बनर्जी से मिले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, थर्ड फ्रंट पर चर्चा

कोलकाता, 24 मार्च । समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और ओडीशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात हुई है।

शुक्रवार को कुमारस्वामी कोलकाता पहुंचे और कालीघाट स्थित ममता बनर्जी के आवास पर करीब आधे घंटे तक उनके साथ बैठक की। मुलाकात की तस्वीरें सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर से ट्विटर पर डाली गई हैं। जिसमें बताया गया है कि सीएम आवास पर दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जब ममता बनर्जी स्पष्ट कर चुकी हैं कि वह गैर कांग्रेस और गैर भाजपा गठबंधन की कवायद में जुटी हैं। तब कुमारस्वामी से उनकी मुलाकात बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच तीसरे मोर्चे के गठन पर चर्चा हुई। ममता ने कहा है कि क्षेत्रीय पार्टियां अपने-अपने राज्यों में मजबूती से चुनाव लड़ें और राष्ट्रीय दलों को पछाड़ें। कुमारस्वामी ने भी इस पर सहमति जताई है।

शुक्रवार शाम विशेष विमान से कोलकाता पहुंचे कुमारस्वामी ने हालांकि मीडिया से कोई बात नहीं की। यहां तक कि मुलाकात के बाद भी दोनों में से किसी नेता ने मीडिया से बात नहीं की।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व ममता ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से कोलकाता में मुलाकात की थी। एक दिन पहले ही ओडीशा जाकर ममता बनर्जी ने नवीन पटनायक से भी भेंट की थी। तृणमूल सूत्रों ने बताया कि ममता बनर्जी जल्द ही देश के दूसरे राज्यों का दौरा करेंगी जहां गैर भाजपा और गैर कांग्रेसी पार्टियों के प्रमुखों से उनकी मुलाकात होनी है।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस खुद को विपक्ष का बॉस ना समझे।