नवादा लोकसभा चुनाव को ले 1796 मतदान केंद्रों को ले मतदानकर्मियों का दल रवाना ,मतदान कल

नवादा लोकसभा चुनाव को ले 1796 मतदान केंद्रों को ले मतदानकर्मियों का दल रवाना ,मतदान कल

-नवादा की सीमाएं सील,मतदान की तैयारियां पूरी-डीएम

नवादा, 18अप्रैल । प्रथम चरण 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव को ले 1796 मतदान केंद्र के लिए मतदान कर्मियों का दल गुरुवार को रवाना हो गया है । जो मतदान केंद्रों पर कार्यभार संभाल कर कल शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराएंगे ।

नवादा जिले की सीमाएं सील कर दी गई है । बाहरी लोगों को नवादा में रहने नहीं दिया जाएगा ।इसके लिए सभी होटलों में सघन छापेमारी की जा रही है। नवादा के जिलाधिकारी सह जिला निर्वाची अधिकारी प्रशांत कुमार तथा एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 1796 मतदान केंद्र पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न कराए जाएंगे ।जिस पर 20 लाख 6 हजार 124 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे ।

डीएम ने कहा कि नक्सल प्रभावित रजौली तथा गोविंदपुर में 7:00 बजे सुबह से 4:00 बजे शाम तक मतदान संपन्न कराए जाएंगे। वहीं शेष सभी जगह पर 7:00 बजे से 5:00 बजे शाम तक मतदान संपन्न कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव को देखते हुए व्यापक पैमाने पर छापामारी अभियान चलाकर भारी मात्रा में शराब भी जब्त किए गए हैं ।शास्त्रों की भी बरामद की की गई है ।

सीसीए के लिए 126 प्रस्ताव आए थे ।इसमें 121 स्वीकृत किए गए। डीएम ने बताया कि कोडरमा, गिरिडीह, गया तथा शेखपुरा की सीमाएं सील कर दी गई है ।एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि सशस्त्र बलों की तैनाती में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे ।38 कंपनियां अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं ।उन्होंने कहा कि शत- प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें ।इसके लिए प्रयास किये जा रहे हैं ।मतदाताओं की सुविधाओं के लिए सारी व्यवस्था की गई है। दोनों अधिकारियों ने कहा कि मतदान के 72 घंटे पहले चुनाव प्रचार बंद कर दिए गए हैं। जिन्हें भी चुनाव प्रचार करते देखा जाएगा। उनके विरुद्ध आदर्श अचार संहिता उल्लंघन के मामले दर्ज किए जाएंगे।