पंजाब में विकास व ख़ुशहाली के नए दौर की शुरूआत करेगा दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस वे: भगवंत मान

पंजाब में विकास व ख़ुशहाली के नए दौर की शुरूआत करेगा दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस वे: भगवंत मान

अमृतसर,19 अक्टूबर । पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने उम्मीद जताई कि दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस वे राज्य में बेमिसाल विकास एवं ख़ुशहाली के नये दौर की शुरुआत करेगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में इस प्रोजेक्ट की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि यह अहम प्रोजैक्ट जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा और यह जल्दी लोगों को समर्पित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करने के लिए पहले ही राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एन एचएआई) को पूरा सहयोग और तालमेल कर रही है। मान ने कहा कि यह प्रोजेक्ट इस क्षेत्र में आर्थिक गतिविधि को काफी बढ़ावा देने के अलावा नौजवानों के लिए रोज़गार के नये रास्ते खोलेगा।

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि यह प्रोजेक्ट राज्य में व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा देगा, जिससे पंजाब देशभर में से अग्रणी राज्य बन कर उभरेगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री के दख़ल के साथ इस प्रोजेक्ट पर काम में और तेज़ी आयेगी, जिससे पंजाब की अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी। भगवंत सिंह मान ने यह भी कहा कि यह राजमार्ग इस क्षेत्र में आर्थिक गतिविधि के लिए बढ़ावा देने के साथ-साथ माता वैष्णो देवी धाम जाने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा को सुविधाजनक बनाएगा और यात्रियों के समय और पैसे की बचत होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह 254 किलोमीटर लम्बा राजमार्ग 11,510 करोड़ रुपये की लागत के साथ बन रहा है और यह पंजाब के नौ जिलों जालंधर, संगरूर, मालेरकोटला, पटियाला, कपूरथला, लुधियाना, अमृतसर, तरन-तारन और गुरदासपुर में से गुज़रेगा।