प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थी 22 मार्च तक ऑनलाइन अपलोड कर सकेंगे सर्टिफिकेट

प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थी 22 मार्च तक ऑनलाइन अपलोड कर सकेंगे सर्टिफिकेट

अजमेर, 16 मार्च । आरपीएससी-प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के कोच एवं शारीरिक शिक्षक पदों के लिए परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के लिए स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट ऑनलाइन अपलोड करने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब संबंधित अभ्यर्थी 16 से 22 मार्च तक अपनी सूचना अपलोड कर सकेंगे। इससे पहले आयोग ने 13 मार्च तक स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट ऑनलाइन अपलोड करने की तिथि घोषित की थी।

आयोग के अनुसार प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के कोच एवं शारीरिक शिक्षक के पद के लिए परीक्षा में उपस्थित अभ्यर्थियों को 13 मार्च तक ऑनलाइन स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट अपलोड करने के लिए कहा गया था। इसके बावजूद कई अभ्यर्थियों की ओर से ऑनलाइन स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट अपलोड नहीं किए गए। ऐसे अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर देते हुए आयोग ने 16 से 22 मार्च तक आवश्यक रूप से प्रक्रिया अनुसार स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट ऑनलाइन अपलोड करने के लिए कहा है। स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट संबंधित प्रारूप आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। साथ ही एग्जाम डैशबोर्ड के इंस्ट्रक्शन, लिंक्स सेक्शन में उपलब्ध है। अभ्यर्थियों को स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट संबंधित सूचना प्रारूप में भरकर, प्रमाण पत्र की हस्ताक्षरित प्रति के साथ अपलोड करनी होगी। निर्धारित अवधि में सूचना प्रेषित नहीं करने वाले अभ्यर्थियों के बारे में आगामी चयन प्रक्रिया में विचार नहीं किया जाएगा।

सूचना अपलोड करने की प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को रिक्रूटमेंट पोर्टल के अंतर्गत माय रिक्रूटमेंट में एडिट एप्लीकेशन सेक्शन में संबंधित विज्ञापन के पास उपलब्ध एडिट एप्लीकेशन बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आवेदन के आईडेंटिफिकेशन एंड एंक्लोजर भाग में स्पोर्ट्स पर्सन सर्टिफिकेट के विकल्प का चयन कर एक ही फाइल में दोनों तरफ से स्कैन सभी प्रमाण पत्र एवं संबंधित सूचना निर्धारित प्रारूप में अपलोड करनी होगी। निर्धारित समय अवधि पर स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट ऑनलाइन अपलोड नहीं करने पर उन्हें फिर कोई अवसर नहीं मिलेगा। इसके लिए अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होंगे। यदि किसी अभ्यर्थी को दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड करने के संबंध में तकनीकी समस्या या जानकारी की आवश्यकता है तो वह आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क कर सकता है।