क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 में खेलने की दी अनुमति

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 में खेलने की दी अनुमति

नई दिल्ली,27 मार्च । क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा ले रहे अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला छोड़ने और आईपीएल के 2021 संस्करण में भाग लेने की अनुमति दे दी है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स 4 अप्रैल को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में दूसरे एकदिवसीय के बाद आईपीएल के लिए भारत रवाना होंगे। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच एकदिवसीय श्रृंखला की शुरूआत 2 अप्रैल से हो रही है।

पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क पर खेला जाएगा। एकदिनी श्रृंखला के बाद पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 4 टी-20 मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 10 अप्रैल से होगी,जबकि आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है। सीजन का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

हालांकि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का यह फैसला रास नहीं आ रहा है। पाकिस्तान के पूर्व विकेट कीपर राशिद लतीफ ने कहा है कि दोनों बोर्ड के बीच फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ मैदान पर उतरने की सहमति होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, अगर पाकिस्तान अपने 5 मुख्य खिलाड़ियों को हटा दे तो क्या दक्षिण अफ्रीका फिर भी पाकिस्तान से खेलना चाहेगा? अगर नहीं तो फिर पाकिस्तान उनके साथ क्यों खेलेगा? पाकिस्तान कमजोर टीम नहीं है। जब दोनों बोर्ड के बीच सीरीज को लेकर सहमति बन रही हो तो इस बात पर भी रजामंदी होनी चाहिए कि दोनों टीमें अपनी फुल स्ट्रेंथ के साथ उतरें। आप कमजोर टीम उतारकर ब्रॉडकास्टर्स को मूर्ख बना रहे हैं।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पांच बड़े क्रिकेटर लुंगी एनगिडी (चेन्नई सुपर किंग्स), कागिसो रबाडा (दिल्ली कैपिटल्स), क्विंटन डी कॉक (मुंबई इंडियंस), डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स) और एरिक नॉर्टजे (दिल्ली कैपिटल्स) पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय के बाद आईपीएल के लिए भारत का रुख कर सकते हैं।