चीनी मिलों की कार्यप्रणाली में सकारात्मक परिर्वतन लायें: गन्ना मंत्री

चीनी मिलों की कार्यप्रणाली में सकारात्मक परिर्वतन लायें: गन्ना मंत्री

-गन्ना मंत्री की अध्यक्षता में सहकारी एवं निगम क्षेत्र की चीनी मिलों की समीक्षा बैठक

लखनऊ, 12 मई । सहकारी चीनी मिल संघ मुख्यालय पर प्रदेश के गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। गन्ना मंत्री ने बैठक में उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों एवं चीनी मिलों के प्रधान प्रबन्धकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सहकारी एवं निगम क्षेत्र की चीनी मिलों को अवशेष गन्ना मूल्य के भुगतान को प्राथमिकता पर पूर्ण करें।

गन्ना मंत्री ने कहा कि चीनी मिलों की मरम्मत एवं रख-रखाव का कार्य उत्कृष्ट गुणवत्ता एवं मानकों के आधार पर किया जाये। साथ ही अधिकारी एवं कार्मिकों को टीम भावना से कार्य करते हुए चीनी मिलों की आर्थिक स्थिति को भी मजबूती प्रदान करनी चाहिए।

मंत्री ने चीनी मिलों के प्रधान प्रबन्धकों को कहा कि वह अधीनस्थ कार्मिकों को बेहतर नेतृत्व प्रदान करते हुए गन्ना किसानों के हित में लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करें। आवश्यकता पड़ने पर कुशल कार्मिकों एवं अधिकारियों की कमी को पूर्ण करने के लिए बेहतर विकल्प तलाशें।

समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग, संजय आर. भूसरेड्डी, प्रबन्ध निदेशक, सहकारी चीनी मिल संघ, रमाकान्त पाण्डेय, विशेष सचिव, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास, उत्तर प्रदेश, शासन, शिव सहाय अवस्थी एवं प्रदेश की सभी सहकारी एवं निगम क्षेत्र की चीनी मिलों के प्रधान प्रबन्धक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।