सपा आतंकवादियों की पैरवी कर दर्ज मुकदमों को वापस ले सकती है, विकास नहीं कर सकती : योगी आदित्यनाथ

सपा आतंकवादियों की पैरवी कर दर्ज मुकदमों को वापस ले सकती है, विकास नहीं कर सकती : योगी आदित्यनाथ

अखिलेश यादव के लिए उनका परिवार ही पूरा प्रदेश, मेरे लिए प्रदेश की जनता ही परिवार

--मुख्यमंत्री ने चंदौली को 30 करोड़ की परियोजनाओं का दी सौगात

चंदौली/वाराणसी, 05 दिसम्बर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले तो लोग रामभक्तों पर गोली चलवाने का काम कर रहे थे। राम जन्मभूमि पर आतंकी हमला करने वाले आतंकवादियों की पैरवी करके उनके खिलाफ दायर मुकदमों को वापस लेने का काम सपा कर सकती है, लेकिन विकास का काम इनके बस का नहीं है।

मुख्यमंत्री चंदौली रामगढ़ बाबा कीनाराम इंटर कालेज मैदान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने जिले में 30 करोड़ की लागत से बाबा कीनाराम अघोरपीठ मठ में समेकित पर्यटन विकास कार्य सहित 26 अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर विकास की नई इबारत लिखी। जनसभा में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र, चेक, चाभी देने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि ये पैसा फिजूलखर्ची में नहीं बल्कि पौराणिक व ऐतिहासिक महत्व के स्थलों के पुनरुद्धार एवं सौंदर्यीकरण पर खर्च हो रहा है। भारत के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक जीवन में पूज्य संतों व ऋषि-मुनियों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। इन पूज्य संतों के आशीर्वाद व उनकी कृपा के कारण ही आज भारत, दुनिया के सामने मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंदौली सहित पूरे प्रदेश का विकास बहुत पहले हो जाना चाहिए था, बुआ-बबुआ की जोड़ी क्या कर रही थी। इन्होंने केवल अपना विकास किया। इनके लिए इनका परिवार ही पूरा प्रदेश था। हमारे लिए प्रदेश की 25 करोड़ जनता ही परिवार है। परिवार की इस परिभाषा को अगर अखिलेश यादव समझे होते तो सम्भवत: मुझसे परिवार की चर्चा करते। परिवार न होने की मेरे पर किसी प्रकार की कोई आक्षेप नहीं लगाते। उनको मालूम होना चाहिए मेरे लिए तो प्रदेश की 25 करोड़ की जनता ही परिवार है।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने विकास को चिराग बना दिया था। आज प्रदेश विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है। चाहे मेडिकल कालेज के निर्माण की बात हो। 1947 से लेकर 2017 तक प्रदेश में केवल 12 गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बन पाए थे । 2017 से अब तक भाजपा सरकार ने 33 नए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बना दिया है। 35 मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं। जहां इंटर कॉलेज चाहिए वहां इंटर कॉलेज जहां डिग्री कॉलेज चाहिए वहां डिग्री कॉलेज जहां आईटीआई चाहिए वहां आईटीआई जहां पॉलिटेक्निक चाहिए वहां पॉलिटेक्निक जहां हॉस्पिटल चाहिए वहां हॉस्पिटल जहां सड़क चाहिए वहां सड़क जहां पुल चाहिए वहां पुल और जहां पर पर्यटन विकास के अन्य कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना है।

प्रदेश में एक भी दंगा नही हुआ,मुख्यमंत्री ने किया दावा

जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार की संकुचित सोच थी। इसलिए केवल अपने परिवार के बारे में सोच रहे थे। इसीलिए प्रदेश में दंगे होते थे। पर्व और त्योहार नहीं मनाने दिए जाते थे। किसानों के जीवन, नौजवान के भविष्य के साथ खिलवाड़ होता था। बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ उनके मंत्री करते थे। प्रदेश में अराजकता चरम पर थी। कानून व्यवस्था तार-तार थी। कोई उत्तर प्रदेश में आना नहीं चाहता था। मुख्यमंत्री ने बेहतर कानून व्यवस्था होने का दावा कर कहा कि 5 वर्ष भारतीय जनता पार्टी की सरकार को प्रदेश में हो गए हैं। प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। पर्व और त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जा रहे हैं। अब यदि माफिया ने किसी बहू-बेटी की इज्जत और गरीब की जमीन पर नजर गड़ाई तो सरकार का बुलडोजर उनकी छाती पर खड़ा दिखेगा।

दंगाई ही कोरोना भी शान्त

मुख्यमंत्री ने जनसभा में कहा कि प्रदेश में केवल दंगाई ही नहीं शांत हुए हैं, अब कोरोना भी यहां की आस्था देख कर चुपचाप शांत हो जाता है। जनता उत्साह के साथ अपना पर्व और त्यौहार मनाती है ,यही तो उपलब्धि है। मुख्यमंत्री ने चंदौली के सांसद और केन्द्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय की जमकर तारीफ की। मुख्यमंत्री ने सकलडीहा के सपा विधायक को निशाने पर लेकर कहा कि यहां भी अगर भाजपा का विधायक होता तो यहां पर भी विकास तेजी के साथ बढ़ता हुआ दिखाई पड़ता। जैसे अन्य विधानसभा क्षेत्र में है। मुख्यमंत्री ने जनसभा में भाजपा की सरकार दुबारा बनाने का आह्वान कर कहा कि अब चूकना नहीं है। उत्तर प्रदेश को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनानी है। प्रदेश के योजनाओं का लाभ गांव, किसान, गरीब ,नौजवान, महिलाओं और प्रत्येक तबके तक पहुंचना चाहिए ।

चंदौली ने उत्पादन में नया रिकार्ड बनाया, दुनिया के सामने एक नई पहचान बनाई

मुख्यमंत्री ने चंदौली की प्रशंसा कर कहा कि जिले में काले चावल के उत्पादन ने नया रिकार्ड बनाया है। चंदौली भारत के अंदर उत्तर प्रदेश का एक ऐसा जनपद है जिस जनपद के किसानों ने अपने परिश्रम और पुरुषार्थ से खाद्यान्न उत्पादन का एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। काला चावल 3 वर्ष पहले तक उत्तर प्रदेश में नहीं पैदा होता था। लेकिन आज यहां के 24 सौ किसान 21 सौ हेक्टेयर भूमि पर ब्लैक राइस की खेती कर रहे हैं। उसको यहां से एक्सपोर्ट हब के रूप में स्थापित करके इस खाद्यान्न उत्पादन में जनपद को देश और दुनिया के सामने एक नई पहचान के साथ प्रस्तुत कर रहे हैं।