यूपी उत्तम प्रदेश नहीं अपराधी प्रदेश बन चुका, राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहिए : ओमप्रकाश

वाराणसी,17 अक्टूबर । सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बलिया कांड के बहाने योगी सरकार पर शनिवार को जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी उत्तम प्रदेश नहीं बल्कि अपराधी प्रदेश बन चुका है। सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है। चाहे वह हाथरस की घटना हो या फिर बलिया की। सरकार कानून व्यवस्था कायम रखने में फेल हो चुकी है।

ओमप्रकाश राजभर स्थानीय सर्किट हाउस में मीडिया कर्मियों से रूबरू थे। उन्होंने भाजपा पर हमेशा की तरह तंज कसते हुए कहा कि झूठ पार्टी की सरकार है। यदि भाजपा का कार्यकर्ता हत्या या दुष्कर्म करे तो इस सरकार में उसके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं होगी। पुलिस ऐसे मामलों में मूक दर्शक बनी रहती है।

उन्होंने बलिया की घटना का उल्लेख कर कहा कि जिस व्यक्ति ने दिन दहाड़े गोली चलाकर हत्या की, उसे पुलिस ने पकड़ कर वाहन में बैठाया और आधे रास्ते में ले जाकर छोड़ दिया। राजभर ने देश के राष्ट्रपति से अपील किया कि यदि उत्तर प्रदेश में अमन चैन और शांति चाहते हैं तो राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहिए।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए राजभर ने कहा कि मुख्यमंत्री को खुद इस्तीफा देकर वापस गोरखपुर मठ में लौट जाना चाहिए। राजभर ने बलिया कांड के पीड़ित परिवार को 50 लाख रूपये और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की।